Fascination About पुरुषों के लिए हेयर केयर टिप्स

Wiki Article



बालों की सही तरह से केयर करने के लिए आप स्कैल्प को अच्छी तरह से धोएं। बालों को धोने के लिए आप हफ्ते में एक या दो बार शैंपू का इस्तेमाल जरूर करें। बालों में शैंपू के इस्तेमाल से धूल मिट्टी आदि को सिर से हटाने में मदद मिलती है। सिर में होने वाली गंदगी कई प्रकार की हेयर प्रोब्लम का कारण होती है। इसकी वजह से बालों का झड़ना और खुजली होना आदि की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

अपने बालों का रेग्युलर केयर तो आप करते ही होंगे। रेग्युलर केयर का मतलब है कि आप बालों को समय-समय पर शैंपू से धोते ही होंगे। बालों में कंघी करते होंगे। तेल से मालिश भी करते होंगे। मुमकिन है कंडीशनर आदि का भी इस्तेमाल करते हों। अपने खान-पान के प्रति शायद आप उतने केयरलेस भी न हों। इतना सब जब आप करते ही होंगे, तो बस एक कदम हेल्दी हेयर की दिशा में और बढ़ाने की कोशिश कीजिए।

समस्या चाहे कैसी भी हो, समाधान हमेशा होता है। तो, बालों के झड़ने को रोकने के लिए आप क्या कर सकते हैं?

व्यक्तित्व में निखार लाने के लिए स्किन के साथ-साथ बालों का खूबसूरत नजर आना भी जरूरी है। इसलिए, बाल चाहे रूखे हों या ऑयली या फिर दो मुंहे, इनकी देखभाल करना जरूरी है। साथ ही चेहरे व अन्य जगह नजर आने वाले अनचाहे बालों को भी हटाना चाहिए। यहां इस लेख में हमने हर प्रकार के बालों की देखभाल करने के टिप्स विस्तार से बताए हैं।

अपने गीले बालों को कभी भी ब्रश न करें। गीले होने पर आपके बाल सबसे कमजोर होते हैं और आसानी से टूट जाते हैं।

यह भी पढ़ें : बालों की तमाम समस्या को कम करने में आज भी मददगार है हेयर ऑयलिंग

अगर आपकी त्वचा शुष्क लग रही है, तो इसका मतलब है कि आप ड्राई स्किन वाले हैं। यदि आपको अपने ललाट और नाक पर चमक दिखती है, तो आप अपनी स्किन को कॉम्बिनेशन मान सकते हैं। अगर आपके पूरे चेहरे पर चमक है, तो इसका मतलब है कि आपका स्किन टाइप तैलीय है।

बालो का गिरना बालों में केला लगाने के फायदे –...

पुरुषों के हेयर फॉल पर आयुर्वेद में क्या बताया गया है, इसे जानने और गहराई से समझने के लिए, पर विजिट किया जा सकता है।

आपका डिलीवरी डेट आसानी से इस टूल से कैलकुलेट करें।

महिला स्वास्थ्य गर्भावस्था बच्चों की देखभाल महिला स्वास्थ्य की जानकारी मातृत्व

डॉ आमिर खान ने ततैया को भगाने के लिए 1p हैक साझा किया

बालो का गिरना ड्राई स्कैल्प से छुटकारा पाने के घरेलू...

स्किन की हाइड्रेशन बिल्कुल जरूरी है, have a peek at this web-site चाहे आपकी जो भी उम्र और लिंग हो। अपनी स्किन को हाइड्रेटेड रखने का सबसे बढ़िया तरीका उसे नियमित तौर पर मॉइस्चराइज़ करना है।

Report this wiki page